Saturday, February 19, 2011

गुजरात भवन में मजे से रह रहा है फर्जी मुठभेड़ कांड का आरोपी अमित शाह


आपने तो सुना ही होगा कि ताला चोर के लिए नहीं होता है, शरीफ लोगों के लिए होता है क्यूंकि कितना भी मजबूत ताला हो चोर उसको तोड़ने का इंतजाम कर ही लेता है | ठीक ऐसी ही एक खबर सुना रहा हूँ , जरा गौर से नीचे पढियेगा :    

सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ कांड के आरोपी गुजरात के पूर्व गृहमंत्री अमित शाह पिछले कुछ महीनों से दिल्ली में गुजरात भवन में बादशाह की तरह रह रहे हैं। उच्चस्तरीय सूत्रों ने बताया कि यह बात बहुत कम लोग ही जानते हैं कि वे यहां रह रहे हैं।

सोहराबुद्दीन मुठभेड़ कांड की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन कुछ दिनों बाद गुजरात हाईकोर्ट से अक्टूबर में उन्हें जमानत मिल गई। फिर सुप्रीम कोर्ट ने उनके गुजरात प्रवेश पर रोक लगा दी। शीर्ष अदालत के इस आदेश के बाद से ही वे गुजरात भवन के कमरा नंबर तीन में स्थाई रूप से रह रहे हैं। यहीं पर वे अपने वकील अन्य जान-पहचान वालों से भेंट-मुलाकात भी करते हैं।

बाहर के लोगों को इस बारे में भले ही जानकारी नहीं हो। लेकिन गुजरात के राजनीतिज्ञों व अफसरों के बीच यह सूचना ‘ओपेन सीक्रेट’ की तरह है। पिछले महीने जब भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने दिल्ली में भोज का आयोजन किया था तब नरेंद्र मोदी ने शाह की उनके साथ बैठक भी कराई थी। गुजरात भवन के अधिकारी उनके यहां रहने की न तो पुष्टि कर रहे हैं और न ही इनकार कर रहे हैं।

हाल ही में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह टेलीविजन संपादकों के साथ बातचीत में ने आरोप लगाया था कि अमित शाह की गिरफ्तारी के कारण ही  भाजपा केंद्र सरकार के प्रति आक्रामक रुख अपनाए हुए है। जवाब में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि प्रधानमंत्री का बयान साल 2011 का सबसे बड़ा चुटकला है। गुजरात भवन दिल्ली में प्रधानमंत्री निवास 7 रेसकोर्स से कुछ सौ मीटर दूर कौटिल्य मार्ग चाणक्यपुरी में स्थित है, जिसमें शानदार फर्नीचरयुक्त 81 कमरे हैं।

बहुत कुछ कहना चाहता हूँ लेकिन अभी रुक कर बोलूँगा , वैसे आप क्या सोच रहे हैं इस खबर को पढ़ कर ?

No comments:

Post a Comment