Friday, November 19, 2010

मेरा देश महान मेरा देश महान ??

पुरे देश में घोटाला पुरे देश में खुले घूम रहें हैं बेईमान

पुरे देश के नेता चोर व बेईमान, फिर भी मेरा देश महान


गरीब रोटी को तरसे, आत्म हत्या करे किसान

लूटों मेरे देश के गद्दारों, फिर भी मेरा देश महान


कभी धर्म के नाम पर कभी जाति के नाम पर

करो राजनीति खुलेआम, फिर भी मेरा देश महान,


भाजपा हो, या हो कांग्रेस सब के सब चोर व बेईमान,

कहीं रिश्वत तो कहीं घोटाला, फिर भी मेरा देश महान


राजा ने की 2G स्पेक्ट्रम घोटाला खुलेआम, बेच डाला ईमान

येदुरप्पा ने की जमीं घोटाला सरेआम, फिर भी मेरा देश महान


किसी ने खाया कफ़न सहिदों का, किसी ने की रक्षा घोटाला,

सहिदों को भूल गए सब बेईमान, फिर भी मेरा देश महान


दंगा सियासतदां तुम कराओ और झुलसे जनता आम

हमारी जख्मो पर करो सियासत, फिर भी मेरा देश महान


किसी को घूसखोरी की आज़ादी कोई करे कत्ल सरेआम

इन्हें हैं आज़ादी बाकी सब गुलाम, फिर भी मेरा देश महान


जनता तरसे पानी को, नेतावों के घर मिनिरल वाटर का अम्बार

हम कैसे मानलें "सोहराब", मेरा देश महान है मेरा देश महान



-अली सोहराब

No comments:

Post a Comment