Monday, February 14, 2011

बड़ी खबर लेकिन पटना के अखबारों में नामो-निशान नहीं खबर गायब क्यों ?

भाजपा विधायक राज किशोर केसरी के हत्या की आरोपी रूपम पाठक ने कल बुधवार को पूर्णिया सीजीएम के कोर्ट में अभियोग पत्र दायर किया. अभियोग पत्र में एक चौकाने वाला तथ्य सामने आया.

रूपम पाठक ने दायर अभियोग पत्र में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया है. उसने दिवंगत विधायक पर भी यही आरोप लगाया है.

रूपम ने अभियोग पत्र में लिखा है कि विधायक के भतीजे सुदीप केसरी से उसकी बेटी के अपहरण की सूचना पाकर वह उनके घर गई थी.

--------------------------------------------------------------------------------

इसी दौरान छीना झपटी में चाकू विधायक के पेट में घुस गया था। उसकी मंशा हत्या करने की नहीं थी. रूपम ने कई सनसनीखेज खुलासे करते हुए मोदी, सुदीप केसरी, विधायक समर्थक विपीन राय और भाजपा नेता विनोदानंद सिंह पर कार्रवाई करने का अनुरोध करते हुए न्याय की गुहार लगाई है.

खबर के लिहाज से देखें तो कम-से-कम बिहार के परिप्रेक्ष्य में ये बहुत बड़ी खबर है और बिहार से निकलने वाले अखबारों की सुर्खियाँ होनी चाहिए थी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. सुर्ख़ियों की बात तो छोड़ दें यह खबर ठीक से जगह भी नहीं पा सकी. इंटरनेट पर सर्च करने पर सिर्फ भास्कर में रूपम पाठक के अभियोग पत्र में सुशील मोदी के नाम आने की खबर छपी है.

मोहल्ला लाइव के संपादक अविनाश (जो आजकल पटना में ही हैं) ने अपने फेसबुक स्टेटट पर लिखा है : // गजब बात है - रूपम पाठक ने कल अपने आरोप पत्र में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर यौन शोषण का आरोप लगाया है - लेकिन आज पटना के किसी अखबार में ये खबर नहीं है - गजब बात है। //

आखिर ये खबर क्यों नहीं छपी? यह बड़ा सवाल है ? क्या खबर को मैनेज कर लिया गया? या फिर अखबार के संपादक समझते हैं कि यह खबर प्रकाशन के लायक ही नहीं है . क्या अखबार के संपादक कोई जवाब देंगे ?
साभारhttp://mediakhabar.com/index.php/print/81-print/1593-2011-02-10-15-06-43.html

No comments:

Post a Comment